विजेट का अनुकूलन

 

  1. हमारे कोऑपरेशन से उच्चतम परिणाम प्राप्त करने के लिए अपनी वेबसाइट पर 3 विजेट्स रखें। आपकी वेबसाइट पर उपयोग करने के लिए विजेट प्रकारों का सबसे अच्छा संयोजन हैं:
  • आर्टिकल के तहत + आर्टिकल में + साइड बार
  • आर्टिकल के तहत + साइड बार + मोबाइल
  • आर्टिकल के तहत + आर्टिकल में + मोबाइल
  • आर्टिकल के तहत + साइड बार + हैडर

कृपया ध्यान दें कि आपकी वेबसाइट पर कम से कम 2 विजेट्स होने चाहिए। प्रत्येक विजेट का कोड केवल एक बार आपकी वेबसाइट में डाला जाना चाहिए

2. वेबसाइट पर विजेट के आँकड़े और प्लेसमेंट की जाँच करने के लिए एक्शन टैब > विजेट आँकड़े पर जाएँ:

 

अपने विजेट्स के विजिबिलिटी रेट पर ध्यान दें। विजिबिलिटी रेट (व्यूएबिलिटी) उन उपयोगकर्ताओं का प्रतिशत है जो पृष्ठ लोड की तुलना में स्क्रीन पर विजेट देखते हैं।

 

1 - इस विजेट की विजिबिलिटी कम है।

2 - इस विजेट को वेबसाइट पर नहीं रखा गया है

3 - इस विजेट की उच्च विजिबिलिटी है।

4 - इस विजेट की विजिबिलिटी बहुत कम है।

यदि विजेट की विजिबिलिटी रेट कम है, तो कृपया विजेट के स्थान को अपनी वेबसाइट पर उच्च स्थिति में बदलें। उदाहरण के लिए, यदि विजेट कमैंट्स के नीचे रखा गया है, तो उसे इस अनुभाग के ऊपर रखें।

3. विज्ञापनों के प्रकारों को फ़िल्टर करने के लिए, जो आपकी वेबसाइट पर प्रदर्शित होंगे, विजेट आँकड़े> सेटिंग्स एंटर करें:

विज्ञापनों के 4 कंटेंट प्रकार हैं। हमारे कोऑपरेशन से उच्चतम परिणाम प्राप्त करने के लिए सभी प्रकार ऑन करें। यदि आपके पास फेसबुक से पेड ट्रैफिक है तो केवल PG+R प्रकार का उपयोग करें। कृपया, यहां प्रकारों के बारे में अधिक जानकारी पढ़ें।

 

4. वेबसाइट के आँकड़े जाँचने के लिए एक्शन टैब> सांख्यिकी पर जाएँ:

अलग-अलग पैरामीटर हैं जिन्हें मॉनिटर किया जा सकता है (प्रतिदिन क्लिक्स, देश द्वारा क्लिक्स, सोर्स द्वारा क्लिक्स, डिवाइस द्वारा क्लिक्स)।